Youtube से Video Download कैसे करे | 100% Working Trick

हेलो दोस्तों आपको बहुत बार यूट्यूब पर कोई वीडियो अच्छी लग जाती होगी लेकिन यूट्यूब में वीडियो डाउनलोड का ऑप्शन नहीं होने के कारण आप उस वीडियो को डाउनलोड नहीं कर पाते है लेकिन अब आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योकि इस पोस्ट में हम आपको यूट्यूब से वीडियो डाउनलोड कैसे करते है के बारे में बताने वाले है।

Youtube से Video Download कैसे करे

जो भी तरीका हम आपको इस पोस्ट में बताने वाले है इसके लिए आपको अपने फ़ोन में कोई अप्प डाउनलोड करने की जरूरत नहीं पड़ेगी आप आसानी से एक वेबसाइट से यूट्यूब की वीडियो को अपने फ़ोन में डाउनलोड कर सकते है। यहाँ से आप यूट्यूब वीडियो को सभी क्वालिटी में डाउनलोड कर सकते है। अगर आपको वीडियो की बस ऑडियो की जरूरत है तो आप उसे MP3 में भी कन्वर्ट कर सकते है।

तो दोस्तों चलिए अब जानते है यूट्यूब वीडियो को डाउनलोड कैसे करते है।

Youtube Video को Website से download कैसे करे

इस वेबसाइट से आप किसी भी यूट्यूब वीडियो को सर्च करके किसी भी क्वालिटी में अपने फ़ोन में डाउनलोड कर सकते है। यहाँ से आप वीडियो डाउनलोड कैसे करोगे उसके लिए आप नीचे दिए गए सभी स्टेप्स को फॉलो करे।

Step 1: सबसे पहले आपको नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके यूट्यूब वीडियो डाउनलोडर साइट Y2mate.com पर विजिट करना है।

Step 2: अब वेबसाइट के अंदर आपको सर्च बॉक्स दिख रहा होगा। यहाँ आपको यूट्यूब वीडियो का नाम एंटर करना है जो आपको डाउनलोड करनी है। अगर आपको नाम एंटर नहीं करना है तो आप डायरेक्ट वीडियो का लिंक भी पेस्ट कर सकते है।

Youtube से Video Download कैसे करे

Step 3: अब आपके सामने वीडियो की लिस्ट आ जाएगी आपको जो भी वीडियो डाउनलोड करनी है उस पर क्लिक करें

Step 4: अब आपके सामने एक नया पेज खुलेगा जहां आपको वीडियो की क्वालिटी दिखाई देगी आपको जिस भी क्वालिटी में वीडियो डाउनलोड करनी है उसके आगे दिए डाउनलोड बटन पर क्लिक करें।

Step 5: अब आपके सामने एक pop up window आएगी जिसमे Download Button होगा उसपर click करदे।

Step 6: अब आपकी वीडियो डाउनलोड होना है स्टार्ट हो जाएगी।

तो दोस्तों यह था यूट्यूब से वीडियो डाउनलोड करने का सबसे आसान तरीका जिससे आप यूट्यूब की किसी भी वीडियो को किसी भी क्वालिटी में अपने फोन से ही डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए आपको कोई दूसरा ऐप रखने की जरूरत नहीं है। जिससे आपके फोन की मेमोरी भी बढ़ती है और फोन सही से काम भी नहीं करता है। अगर आपको आगे से कभी भी यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करनी होगी तो आप इस वेबसाइट पर जाकर ऊपर दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके यूट्यूब की किसी भी वीडियो को डाउनलोड कर सकते हैं।

1 Comment

Add a Comment
  1. 👍👍👍👍 nice

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Helptak.com © 2019 Contact Us Frontier Theme